सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Ram Mandir: हनुमान भक्त साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने राम मंदिर को लेकर ये कहा...

हिंदुओं के 500 सालों के संघर्ष के बाद भगवान श्रीरामलला की नगरी अयोध्या में श्रीराम मंदिर लगभग बनकर तैयार हो गया है

Deepika Gupta
  • Jan 11 2024 2:50PM

हिंदुओं के 500 सालों के संघर्ष के बाद भगवान श्रीरामलला की नगरी अयोध्या में श्रीराम मंदिर लगभग बनकर तैयार हो गया है. वहीं 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य और दिव्य राम मंदिर का उद्धाटन करेंगे. इसको लेकर देशभर में उत्साह है और रामभक्तों में खुशी का माहौल है. अब भारतीय मूल के साउथ अफ्रीका के स्पिनर व अपनी हिंदू आस्था के लिए पहचाने जाने वाले केशव महाराज ने भी राम मंदिर को लेकर अपना बयान दिया है. 

जानकारी के लिए बता दें कि साउथ अफ्रीक के स्टार क्रिकेटर केशव महाराज ने एक मीडिया संस्थान से बात की है. इस दौरान केशव महाराज से एक सवाल पूछा गया कि भगवान रामलला के मंदिर अयोध्या में बन कर तैयार होने वाला है क्या आप जाना चाहते है ?. उन्होंने कहा कि मैं वहां निश्चित तौर पर जाना चाहूंगा. वहां अगले हफ्ते प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है. उस समय तो साउथ अफ्रीका का टी-20 मैच चल रहा होगा. इसलिए प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर मैं वहां मौजूद नहीं रह पाऊंगा. उन्होंने आगे कहा कि मगर मैं अयोध्या जाना चाहता हूं.

केशव महाराज ने आगे कहा है कि भगवान मेरे लिए सबसे बड़ी ताकत है. जब भी मुझे कुछ ऐसा करने का मौका मिलता है, मैं ऐसा करने की कोशिश करता हूं. इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है और दूसरे खिलाड़ियों का सम्मान भी मिलता है. उन्होंने आगे कहा कि धर्म और संस्कृति का सम्मान करना महत्वपूर्ण है, लेकिन स्टेडियम में ‘राम सिया राम’ को बजते हुए सुनना अच्छा लगता है.

जानकारी के लिए बता दें कि साउथ अफ्रीक के स्टार क्रिकेटर केशव महाराज खुद को हनुमान भक्त कहते है. वहीं, कई बार जब वह मैदान पर उतरते है तो उनके बल्ले पर ओम लिखा देखा गया है. हाल ही में भारत और साउथ अफ्रीक के बीच मैच चल रहा था इस दौरान केशव महाराज जब मैदान पर उतरते और पूरे मैदान में 'राम सिया राम जय जय राम' गाना बजाने लगा था. इस गाना पर भारत स्टार क्रिकेटर विराट कोहली भी झुम गए थे. दरअसल, यह विडियो सोशल मीडिय पर तेजी से वायरल हुआ था.  

3 Comments

Bahut Bahut Thanks and Badhai for Keshav Maharaj. Jai Shri Ram.

  • Jan 12 2024 12:26:19:720AM

Bahut Bahut Thanks and Badhai for Keshav Maharaj. Jai Shri Ram.

  • Jan 12 2024 12:26:04:293AM

Bahut Bahut Thanks and Badhai for Keshav Maharaj. Jai Shri Ram.

  • Jan 12 2024 12:26:03:790AM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार