सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Chhattisgarh : जवानों का बड़ा एक्शन, मुठभेड़ में 3 नक्सलियों को किया ढेर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच आज भीषण मुठभेड़ हुई है.

Deepika Gupta
  • Apr 30 2024 12:09PM

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच आज भीषण मुठभेड़ हुई है. सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया है. डीआरजी-एसटीएफ के जवानों ने अबुझमाड़ के जंगलों में नक्सलियों को कई तरफ से घेर लिया है. 

जवानों का बड़ा एक्शन   

जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में इन दिनों नक्सली मुठभेड़ें बढ़ गई हैं. इन मुठभेड़ों में सबसे बड़ा एनकाउंटर 16 अप्रैल को हुआ था. बता दें, यह एनकाउंटर कांकेर में हुआ था. सुरक्षाबलों और नक्ललियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर हुए थे. 

यह मुठभेड़ इतनी बड़ी थी कि सुरक्षाबलों के लिए अतिरिक्त फोर्स भेजी गई थी. यहां से सुरक्षाबलों को एके 47 सहित बड़ी संख्या में ऑटोमैटिक हथियार बरामद हुए थे. इस दौरान मारे गए नक्सलियों में टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव भी मारा गया था. बताया जा रहा है कि उसके लिए 25 लाख रुपये का इनाम था.

मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को किया ढेर 

इस मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर हुए थे. मुठभेड़ में दो महिला और एक पुरुष नक्सली की मौत हुई थी. सर्च अभियान के दौरान टीम को घटनास्थल से हथियार, विस्फोटक, प्रतिबंधित गठन के प्रचार-प्रसार की सामग्री, वर्दी, पिट्ठू, दवाईयां और अन्य दैनिक उपयोग की चीजें मिली थीं. बीजापुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की थी. उन्होंने बताया था कि बेलम गुट्टा के पहाड़ी पर नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है. 

























0 Comments

ताजा समाचार