सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Loksabha Election: लालू परिवार पर बरसे सीएम नीतीश कुमार, गिनाई सरकार की उपलब्धियां... पीएम मोदी की तारीफ में कही बड़ी बात

सीएम ने कहा कि, पंचायती चुनाव में महिलाओं को 50% आरक्षण दी गई. महिला के साथ-साथ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति सहित अन्य जाति को आगे बढ़ने का मौका मिले.

Geeta
  • May 1 2024 12:54AM
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मधुबनी लोकसभा सभा क्षेत्र के बाबूबरही विधनसभा के बाबूबरही बाजार में सभा को संबोधित किया. सभा को संबोधित करते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमारे बड़े भाई मुख्यमंत्री के पद से हटते ही अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बना दिया. 

 

उन्होंने कहा कि, अब अपने बेटियों और दोनों बेटा को बना रहे हैं, जो पूर्ण रूप से परिवारवाद व वंशवाद को दर्शा रहा है. वे लोग सिर्फ अपने परिवार पर ध्यान देते हैं बिहार की जनता पर नहीं. मेरे लिए संपूर्ण बिहार हमारा परिवार है.

 

नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार से पहले बिहार की हालात कैसी थी? लोगों को घर से निकलना मुश्किल रहता था. सड़क की हालात, शिक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था, बिजली की हालात सब खराब थी. गरीबी के कारण देहात की लड़कियां पढ़ नहीं पाती थी. 

 

मुख्यमंत्री ने सात निश्चय में किए गए कार्य की उपलब्धियां गिनाई. जब से बिहार में हमारी सरकार आई है. लड़कियों के लिए पोशाक योजना, 9वीं वर्ग में साइकिल योजना फिर दो वर्ष के बाद लड़कों के लिए साइकिल योजना चलाई गई. हर पंचायत में उच्च माध्यमिक पढ़ाई की व्यवस्था की गई. सब हमारी सरकार ने की है.

 

सीएम ने झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के एनडीए प्रत्याशी रामप्रीत मंडल को भारी मतों से विजय बनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि एनडीए उम्मीदवार को जताए जिससे केंद्र में नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बने और भारत के साथ बिहार में भी चौमुखी विकास हो सके. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की खूब तारीफ भी की.

 

सीएम ने कहा कि, पंचायती चुनाव में महिलाओं को 50% आरक्षण दी गई. महिला के साथ-साथ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति सहित अन्य जाति को आगे बढ़ने का मौका मिले. बिहार में हमारी सरकार से पूर्व एक महीना में मात्र 25 से 30 मरीज ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक इलाज के लिए पहुंच पाते थे, लेकिन अब प्रत्येक महीने लगभग 11 हजार मरीज इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचते हैं.
0 Comments

ताजा समाचार