सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Gujarat : श्री निष्कलंकी मंदिर में जिहादियों ने किया हमला, कई हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियाँ को किया खंडित

गुजरात के कर्णावती से एक मामला सामने आया हैं. जहां हिंदूओं की आस्था का मजाक बनाते हुए मंदिर में घुस कर देवी-देवताओं की मुर्तियों को खंड़ित किया है.

Deepika Gupta
  • May 9 2024 4:30PM

गुजरात के कर्णावती से एक मामला सामने आया हैं. जहां हिंदूओं की आस्था का मजाक बनाते हुए मंदिर में घुस कर देवी-देवताओं की मुर्तियों को खंड़ित किया है. इस हमले का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा रहा है कि भीड़ में ज्यादातर जिहादी जालीदार टोपी पहने हुए हैं और वो सभी मंदिर पर डंडों से हमला कर रहे हैं.  विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने दावा किया कि हमला पूर्व नियोजित था और हिंदू देवी-देवताओं की कई मूर्तियाँ तोड़ी गई हैं. 

सामने आई वीडियो

बता दें कि इस जगह को लेकर सालों से विवाद चलता आ रहा है. मुस्लिम पक्ष का दावा है कि इस मंदिर की जगह दरगाह की है, जबकि हिंदू पक्ष इसे मंदिर होने की बता करता आ रहा है. इस बात को लेकर अफवाह उड़ी थी कि यहाँ से कुछ कब्रें हटा दी गई हैं. यह अफवाह फैलते ही स्थानीय मुस्लिमों की भीड़ वहाँ जमा हो गई. 

कुछ ही देर में एक बड़ी भीड़ जमा हो गई और मंदिर में घुस कर तोड़फोड़ करने लगी. जिहादियों के हाथों में लकड़ी और लोहे के डंडे भी दिखे गए है. हमले का एक वीडियो सुदर्शन न्यूज़ के प्रधान सम्पादक डॉ. सुरेश चव्हाणके जी ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया है. इसमें उन्होंने लिखा जिहादियों ने मंदिर में घुसकर भगवान की मूर्तियों को तोड़ दिया. प्रेरणा पीठ पिराना निष्कलंकी मंदिर कर्णावती (अहमदाबाद). 

हिंदू संगठन विश्व हिंदू परिषद ने आगे दावा किया है कि हमले में मंदिर के अंदर स्थापित देवी-देवताओं की कई मूर्तियाँ तोड़ दी गई हैं. बता दें कि इस मामले को लेकर कोर्ट में पहले से केस चल रहा है. साल 2022 में इमामशाह दरगाह के ट्रस्ट की ओर से हाई कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया गया था. उसमें कहा गया था कि असल में मूल धार्मिक स्थल हिंदुओं की है और संस्था सतपंथियों की है. 

पुलिस ने शुरू की जांच 

घटना की सूचना मिलते ही कर्णावती ग्रामीण जिला थाना पुलिस और एसओजी, एलसीबी सहित पुलिस की टीम भी तुरंत पिराना पहुंच गई. उन्होंने स्थिति पर तुरंत काबू पा लिया. अब इस मामले में आगे की जांच शुरू कर दी गई है.

0 Comments

ताजा समाचार