यूपी ATS की बडी कामयाबी.. ISI स्पॉन्सर्ड मॉड्यूल का भंडाफोड़.. 3 हिरासत में..

उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव से पहले एटीएस सक्रिय हो गई है। धर्मांतरण और आतंकवाद से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी करनी शुरू कर दी है। मंगलवार को प्रयागराज के करेली इलाके में स्थित बसियाबाद मस्जिद के पास 3 लोगो को हिरासत में लिया गया है।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Sep 14 2021 11:43PM

इनपुट - ज्ञानेश लोहानी, लखनऊ

उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव से पहले एटीएस सक्रिय हो गई है। धर्मांतरण और आतंकवाद से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी करनी शुरू कर दी है। मंगलवार को प्रयागराज के करेली इलाके में स्थित बसियाबाद मस्जिद के पास उस वक्त हड़कंप मच गया जब करीब दोपहर 3 बजे आतंकवादी निरोधक दस्ता (एटीएस) ने छापेमारी की। एटीएस की टीम करीब दो घंटे से एक घर में छानबीन कर रही है। हालांकि टीम किस लिए और क्या जांच करने आई है इसकी सही जानकारी तो अधिकारी नहीं बता पा रहे हैं। जानकारी मुताबिक तीन लोगों को हिरासत में लेकर यूपी एटीएस पूछताछ कर रही है। सूत्रों के जरिये आरोपियों के कब्ज़े से असलहे बरामद होने की बात भी सामने आई है। 

धर्मांतरण की खबर मिलने पर एटीएस ने की छापेमारी-

आशंका जताई जा रही है कि धर्मांतरण की शिकायत मिलने के बाद टीम यहां पहुंची है। एटीएस के छापेमारी की सूचना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है। फिलहाल अधिकारी कुछ भी बताने से बच रहे हैं। बताया जा रहा है कि खुफिया विभाग की सूचना के आधार पर एटीएस की टीम यहां पर पहुंची है। इसके पहले भी इस इलाके में धर्मांतरण की शिकायतें मिलती रही हैं। यूपी के प्रयागराज के करेली में एटीएस टीम ने की छापेमारी। 

जून में एटीएस ने की थी गिरफ्तारी-

दरअसल जून महीने में यूपी एटीएस ने अवैध धर्मांतरण का गिरोह पकड़ा गया था जो विदेशी संस्थाओं के निर्देश व उनसे प्राप्त फंडिंग के आधार पर लोगों का धर्म परिवर्तन कर,धर्म परिवर्तित लोगों में उनके मूल धर्म के प्रति विद्वेष एवं नफरत का भाव पैदा कर उन्हें रेडिकलाइज करके देश के विभिन्न धार्मिक वर्गों में आपसी वैमनस्य फैला कर देश के सौहार्द को बिगाड़ने का काम करते थे। पूर्व में ATS ने मुफ्ती काजी, उमर गौतम से पूछताछ के बाद नागपुर से एडम,कौसर व अर्सलान और महाराष्ट्र से डॉक्टर फराज शाह को गिरफ्तार किया था। इसके द्वारा भारी संख्या में अवैध धर्मान्तरित करने की साजिश चल रही थी।

एडीजी एल ओ प्रशांत कुमार ने जारी किया बयान-


एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि यूपी एटीएस ने सफलता हासिल की है आई एस आई स्पॉन्सर्ड मॉड्यूल को भंडाफोड़ किया गया है 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है लखनऊ,रायबरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज जिले में एक साथ छापेमारी की गई एक लाइव आईडीबी प्रयागराज से बरामद हुआ है जिसको बम निरोधक दस्ता द्वारा निष्क्रिय किया गया पूछताछ जारी है।

5 Comments

vega

  • Sep 27 2022 2:25:24:727PM

vega

  • Sep 27 2022 2:25:24:680PM

vega

  • Sep 27 2022 2:25:24:633PM

vega

  • Sep 27 2022 2:25:24:587PM

Good

  • Oct 21 2021 1:37:21:710PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार