सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आज का राशिफल: मेष राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानिए कैसा रहेगा बाकी राशि वालों का हाल

जानिए आज किन राशि वालों पर होगी भगवान शिव और मां दुर्गा की कृपा किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Shraddha Mishra
  • Oct 16 2023 10:31AM

16 अक्टूबर को सोमवार है. सोमवार का दिन शिव जी को समर्पित होता है. इसके साथ ही नवरात्रि का पर्व चल रहा है. ऐसे में आज के दिन शिव जी और मां दुर्गा के सभी स्वरूपों की पूजा-अर्चना करने वाले को विशेष लाभ मिलेगा. जानिए आज किन राशि वालों पर होगी भगवान शिव और मां दुर्गा की कृपा किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष- सभी कामों को सावधानी से करें. लापरवाही से बचें. निवेश से जुड़े कामों में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा. सावधानी के साथ और सोच-समझकर किए गए कार्य सफल होंगे. स्वास्थ पर ध्यान दें. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आ सकती हैं. स्वभाव में विनम्रता रखें. कारोबार में बड़ों से राय लेकर काम करें. शुभ समाचार मिलने के अच्छे संकेत हैं.

वृष- परिवार को साथ लेकर चलें. सभी कार्यों में परिवार के बड़ों और अनुभवी लोगों की सलाह लेकर काम करें. बड़ों का आशीर्वाद बना रहेगा. आर्थिक मामले पूरी तरह से पक्ष में रहेंगे. धन लाभ होगा. आलस्य न करें. प्रयास करें कि सभी कामों समय रहते पूरे हों. जल्दबाजी न करें, सोच-समझकर काम करें. व्यापार में लाभ होने के आसार हैं. नौकरी वालों की पदोन्नति के आसार हैं.

मिथुन- आर्थिक कष्ट आ सकते है. उधार के लेन-देन से बचें. खर्च पर नियंत्रण रखें. वजत पर ध्यान दें. परिवार का सहयोग बना रहेगा. सभी को साथ लेकर काम करें. अपने और परिवार के सेहत को लेकर सावधानी रखें. निवेश से बचें. व्यापार में सोच-समझकर और सावधानी के साथ काम करें. वाणी में सोम्यता रखें. दूसरों के मामलों में राय देने से बचें.

कर्क- सोच-समझकर लिए गए फैसले सफल होंगे. घर-परिवार में हर्ष और उत्साह का माहौल बना रहेगा. सभी का सहयोग बना रहेगा. सभी योजनाएं सफल होंगी. शुभ समाचार मिलने के आसार हैं. व्यापार में मित्रों का सहयोग मिलेगा. वाणी में सोम्यता रखने का प्रयास करें. क्रोध में आकर कुछ बोलने से बचें. सफलता मिलने पर अभिमान न करें. कार्यक्षेत्र में सभी का सम्मान करें.

सिंह- निवेश और व्यापार से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. खर्च में वृद्धि होने के कारण आर्थिक संकट आ सकते हैं. धन संमंधी मामलों में सोच-समझकर फैसले लें. स्वास्थ पर ध्यान दें. परिवार के लोगों के प्रती चिंता बनी रह सकती है. सावधानी से काम करें. परिवार के साथ धर्म और सामाजिक कार्यों पर जोर दें. शिक्षा से जुड़े मामलों मे परिणाम आपके अनुकूल रहेंगे.

कन्या- परिवार और मित्रों के सहयोग से काम बनेंगे. परिवार के बड़ो कि सलाह अवश्य मानें. अनुभवी लोगों से सलाह लेते रहें, सफलता मिलेगी. योजना बनाकर काम को बाद के लिए न टालें. महत्तवपूर्ण कामों को समय रहते पूरा करें. मन परेशान हो सकता है. मानसिक शान्ति पर जोर दे. परिवार के लोगों के बीच रिश्तों में मजबूती आएगी. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी.  

तुला- भाग्य आपका साथ देगा. परिवार के लोगों के साथ धर्म और समाज कल्याण के कार्य करें. परिवार में हर्ष और उत्साह का माहौल बना रहेगा. परिवार के लोगों के बीच सुख बढ़ेगा. दूसरों के मामलों से दूर रहें. वाद-विवाद हो सकता है. शिक्षा से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. निवेश और नए कारोबार की शुरूआत के लिए समय बिलकुल उचित है. वाणी में विनम्रता रखें.

वृश्चिक- खर्च में वृद्धि होने के आसार है. बचत पर ध्यान दें. धन से संबंधी फैसलों में बड़ों की राय लें. सोच-समझकर फैसले लें. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आ सकती हैं. वाणी को सही जगह प्रयोग करें. व्यर्थ बोलने से बचें. दूसरों के मामलों से दूर रहें. मेहनत करते रहें. परिणाम अनुकूल रहेंगे. असफलता से मन को परेशान न होने दें. कार्यक्षेत्र में भागा दौड़ी बढ़ सकती है.

धनु- रिश्तों में अनबन हो सकती है. सहजता के साथ काम करें. धन लाभ होगा. व्यापार से जुड़े काम बनेंगे. अच्छे संकेत मिलेगें. अधूरे काम पूरे होंगे. मन प्रसन्न रहेगा. परिवार में धर्म के कार्यों पर जोर दें. नौकरी में बड़ों और अनुभवियों से सहयोग मिलेगा. आपके कार्य सफल रहेंगे. परिवार की सेहत पर ध्यान दें. व्यापार में सावधानी से काम करें. अहंकार में आकर फैसले न लें.

मकर- सभी को साथ लेकर काम करें. अपने से छोटों का भी सम्मान करें. भाग्य से जुड़े मामले पक्ष में रहेंगे. धन और वैभव कि प्राप्ति होगी. सकारात्मक रहकर फैसले लें. सोच-समझकर काम करें. नकारात्मक लोगों से दूरी बना कर रखें. दूसरों की राय न लें. करीबीयों पर भरोसा करें. पूरानी योजनाएं सफल होंगी. महत्तवपूर्ण कार्यों को बाद के लिए न टालें.

कुंभ- खर्च में वृद्धि होने के कारण आर्थिक संकट आ सकते हैं.धन से संबंधी फैसलों में बड़ों की राय लें. सोच-समझकर फैसले लें. बचत पर ध्यान दें. परिवार में धर्म के कार्यों पर जोर दें. शिक्षा से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. व्यापार में मित्रों का सहयोग मिलेगा. वाणी में सोम्यता रखने का प्रयास करें. क्रोध में आकर कुछ बोलने से बचें. स्वभाव में विनम्रता रखें. 

मीन- व्यापार में सावधानी से काम करें. अहंकार में आकर फैसले न लें. कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा. सावधानी के साथ और सोच-समझकर किए गए कार्य सफल होंगे. परिवार के बड़ो कि सलाह अवश्य मानें. अनुभवी लोगों से सलाह लेते रहें. स्वास्थ पर ध्यान दें. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आ सकती हैं. दूसरों के मामलों में राय देने से बचें.

2 Comments

We welcome.

  • Oct 16 2023 5:14:57:003PM

We welcome.

  • Oct 16 2023 5:14:54:563PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार