सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आज का राशिफल: वृष और धनु राशि वालों काम के प्रति रहें सजग, जानिए कैसा रहेगा बाकी राशि वालों का हाल

जानिए आज किन राशि वालों पर होगी भगवान गणेश और मां दुर्गा की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Shraddha Mishra
  • Oct 18 2023 10:15AM

18 अक्टूबर को बुधवार है. बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित होता है. गणेश जी को बुद्धि का प्रतीक माना जाता है. इसके साथ ही नवरात्रि का पर्व चल रहा है.ऐसे में आज के दिन गणेश जी और मां दुर्गा की पूजा-अर्चना करने वालों की सभी पीड़ा भगवान हर लेते हैं. जानिए आज किन राशि वालों पर होगी भगवान गणेश और मां दुर्गा की कृपा और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 मेष- घर के बड़ों की राय लेकर काम करें. परिवार वालों की बातों पर ध्यान दें. सूझबूझ के साथ फैसले लें. परिवार में एकता बढ़ेगी. स्वास्थ्य पर विषेश ध्यान दें. महत्वपूर्ण कार्यां को लेकर सजगता दिखाएं. कार्यों को बाद के लिए न टालें. विरोधी परिस्थिती में धैर्य बनाएं रखें. सफलता मिलेगी. भावुकता होकर निर्णय न लें. परिवार और मित्रों का साथ बना रहेगा.

वृष- काम के प्रती सजग रहें. महत्वपूर्ण संदेश मिलेंगे. कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. सोच-समझकर काम करें. जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. कार्यक्षेत्र में साथियों से सहयोग मिलेगा. महत्वपूर्ण कार्यों पर विषेश ध्यान दें. व्यापार में सभी को साथ लेकर चलें. अपने से छोटों का नेतृत्व करें. पूराने मित्रों से संबंध अच्छे होंगे. नकारात्मक लोगों से बचकर रहें.

मिथुन- कार्यक्षेत्र के मामले आपके पक्ष में होंगे. सभी मामले आपके अनुकूल रहेंगे. लाभ मिलने के आसार हैं. आर्थिक मामले आपके पक्ष में होंगे. परिवार में मान सम्मान में वृद्धि होगी. घर के बड़ों से प्रोत्साहन मिलेगा. लेकिन संभलकर काम करें. सोच-समझकर फैसले लें. क्रोध में आकर काम बिगड़ सकते है. वाद विवाद से बचकर रहें. वाणी पर संयम रखें. सेहत पर ध्यान दें.

कर्क- सक्रियता बना कर रखें. लावरवाही के चलते काम बिगड़ सकते हैं. कार्यां को तेजी से पूरा करने का प्रयास करें. कला कौशल बेहतर होंगा. महत्तवपूर्ण कार्यों के बाद के लिए न टालें. नियमों और अनुशासन का पालन करते हुए काम करें. कार्यक्षेत्र बेहतर होगा. महनत करते रहें. परिणाम पक्ष में रहेंगे. कार्यक्षेत्र में सभी आपके काम से प्रभावित होंगे. स्वयं पर नियंत्रण रखकर काम करें.

सिंह- आज का दिन शुभ रहेगा. शुभ समाचार मिलने के आसार हैं. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी. घर में धर्म और समाज कल्याण से जुड़े काम करें. करीबियों और मित्रों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. परिवार के बड़ों का आशीर्वाद बना रहेगा. कारोबार में वृद्धि होगी. व्यक्तिगत मामले पक्ष में रहेंगे. भावुक होकर निर्णय न लें.

कन्या- बड़ों की आज्ञा और सलह मानें. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. साथ ही सभी कार्य सफलता के साथ पूरे होंगे. कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे. उत्साह के साथ किए गए कार्य जरूर सफल होंगे. महत्वपूर्ण विषयों को बाद के लिए न टालें. आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे.

तुला- सोच समझ कर जोखिम लें. बड़े निवेश करने से बचें और धन से जुड़े मामलों में सतर्क रहें. बड़ों की आज्ञा और सलह मानें. नीति और नियमों का पालन करें. घर वालों का राय ले कर ही काम करें. किसी और के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें. आर्थिक मामलों में बच कर रहें.

वृश्चिक- धर्म और कल्याण के कार्यों पर ध्यान दें. सामाजिक मामलों में सोच समझ कर काम करें. महत्वपूर्ण प्रयास में गति मिलेगी. सभी कार्य सफलता के साथ पूरे होंगे. सभी कार्यों में परिस्थितियां अनुकूल रह सकती है. घर के बड़ों का आदर बनाए रखें और बड़ों की आज्ञा मानें.

धनु- सम्पत्ति में निवेश करना लाभदायक होगा. नौकरी में सहयोग मिलेगा. लंबे समय से चले आ रहे विवादों से छुटकारा मिलेगा. कारोबार में भी वृद्धि होगी. साथ ही व्यक्गित प्रयासों को बढ़ावा मिलेगा. आत्मविश्वास को साथ किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी.

मकर- स्वास्थ्य लाभ मिल सकते है. शरीर को पर्याप्त आराम और पोषण दें. सकारात्मकता के साथ कार्य करें. धन की कमी हो सकती है. ऐसे में सोच-समझकर कर निवेश करें. सलाहकारों से सलाह लेकर ही काम करें. व्यापार में सफलता के आसार हैं. बड़े मामलों में घर के बड़ों से सलाह जरूर लें.

कुंभ- आपका समय बहुत शुभ है. सभी कार्य सफलता के साथ पूरे होंगे. कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे. पारिवारिक कार्य भी सफल होंगे. व्यक्तिगत मामले बेहतर बनेंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा. आर्थिक मामलों को गति मिलेगी. 

मीन- स्वास्थ्य पर ध्यान दें. नौकरी और कारोबार में बाधा आ सकती है. सकारात्मकता को साथ काम करें. अपने अनुकूल रहने वाली परिस्थियितों का लाभ अवश्य उठाएं. आर्थिक स्थिती में बढ़त होगी. मित्र के साथ संबंध अच्छे होंगे. मित्रों और परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

 

1 Comments

Ohm Gang Ganpatye Namah. Jai Mata Di.

  • Oct 18 2023 2:25:20:587PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार