सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आर्यन को गिरफ़्तार करने वाले ऑफ़िसर और शाहरुख़ ख़ान के बीच क्या है कनेक्शन

पहले आपको बताते हैं कि आर्यन को गिरफ़्तार करने वाले ऑफ़िसर समीर वानखेड़े हैं, जो फ़िलहाल मुंबई ज़ोन के NCB के डायरेक्टर हैं. वानखेड़े 2008 के बैच के IRS ऑफ़िसर हैं और इन्होंने NIA और DRI में भी काम किया है. वानखेड़े ने ही अब से दस साल पहले मुंबई इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर शाहरुख़ को 20 बैग्स के साथ पकड़ा था

Raj mahur
  • Oct 16 2021 3:14PM
बॉलीवुड और ड्रग्स से जुड़ी कई ख़बरें आपने सुनी होंगी. ताज़ा मामला शाहरुख़ ख़ान के बेटे आर्यन का है जिसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक क्रूज़ पर चल लरी ड्रग पार्टी में गिरफ़्तार किया था. फ़िलहाल उन्हें बेल नहीं मिली है और शाहरुख़ और उनके वकील बेल करवाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं.

 क्या आपको पता है आर्यन को गिरफ़्तार करने वाले ऑफ़िसर और शाहरुख़ ख़ान के बीच भी एक कनेक्शन है. शाहरुख़ ख़ान का सामना कई साल पहले इसी ऑफ़िसर से हो चुका है. चलिए जानते हैं उस क़िस्से के बारे में. 

पहले आपको बताते हैं कि आर्यन को गिरफ़्तार करने वाले ऑफ़िसर समीर वानखेड़े हैं, जो फ़िलहाल मुंबई ज़ोन के NCB के डायरेक्टर हैं. वानखेड़े 2008 के बैच के IRS ऑफ़िसर हैं और इन्होंने NIA और DRI में भी काम किया है. वानखेड़े ने ही अब से दस साल पहले मुंबई इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर शाहरुख़ को 20 बैग्स के साथ पकड़ा था.

दरअसल, उस वक़्त शाहरुख़ ख़ान अपने परिवार वालों के साथ छुट्टियां मनाने लंदन और हॉलैंड के टूर पर गए थे. वापसी में वो अपने साथ बहुत ज़्यादा सामान ले आए थे. तब कस्टम अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की थी और शाहरुख़ को छोड़ बाकी लोगों को जाने दिया था. विदेश से तय मात्रा से अधिक सामान लाने पर ज़ुर्माना देना पड़ता है. इसलिए कस्टम अधिकारियों ने उन पर 1.5 लाख रुपये का फ़ाइन लगाया.

फ़ाइन देने के बाद ही शाहरुख़ ख़ान अपने घर जा सके थे. आप समझ ही गए होंगे कि , पूछताछ करने वाली टीम कस्टम अधिकारी समीर वानखेड़े की ही थी. इस कॉन्ट्रोवर्सी के बाद कस्टम कमिश्नर ने बयान जारी करते हुए मीडिया को बताया था कि यह केवल एक रूटीन प्रक्रिया थी. कोई अगर अधिक सामान विदेश से ले आता है तो उसे देश में कर देना होता है.

समीर वानखेड़े के लिए सेलेब्रिटीज़ के विरुद्ध कार्रवाई करना कोई नई बात नहीं है. वो कस्टम और सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट में काम करते हुए अनुराग कश्यप, विवेक ओबरॉय, मीका सिंह, राम गोपाल वर्मा जैसे लोगों के ख़िलाफ़ एक्शन ले चुके हैं.
1 Comments

Great & good job sir,aapke jase har government Officers hone chahia

  • Oct 21 2021 2:27:35:130PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार