सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर, टिफिन बैठक में लेंगे हिस्सा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे.

Kapil Pal
  • Jun 11 2023 11:56AM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री योगी करीब दोपहर 12 बजे वाराणसी पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री यहां विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री बीजेपी (BJP) के टिफिन बैठक पर वाराणसी में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा G-20 समिट में आए हुए मेहमानों के साथ डिनर भी करेंगे.

मुख्यमंत्री योगी रविवार को वाराणसी में बीजेपी के टिफिन पर बैठक के आयोजन में हिस्सा लेंगे. मुख्यमंत्री कैंट विधानसभा क्षेत्र के कैलाश मठ पर होने वाली इस बैठक का हिस्सा होंगे. इसके बाद सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक होगी. जिसमें मुख्यमंत्री विकास कार्य की प्रगति और जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. इसमें जिले के सभी बड़े अधिकारियों के साथ राज्य के कई शीर्ष अधिकारी भी शामिल होंगे.

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी देर शाम वाराणसी के होटल ताज पहुंचेंगे, जहां G-20 समिट में आए हुए मेहमानों के साथ डिनर में शामिल होंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री वाराणसी के सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. वहीं सोमवार को भी मुख्यमंत्री वाराणसी में ही रहेंगे. सोमवार को मुख्यमंत्री वाराणसी के बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे. इसके बाद काल भैरव मंदिर जाएंगे, जहां मुख्यमंत्री दर्शन पूजन करेंगे.

गौरतलब है कि रविवार को वाराणसी में G-20 समिट शुरू हो रहा है. ये समिट यहां 11 से 13 जून तक होगा. G-20 समिट को लेकर पूरे शहर को सजाया गया है. इसके अलावा काशी में मेहमानों के स्वागत की तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं. G-20 समिट में आने वाले मेहमानों का स्वागत शहनाई की धून पर किया जाएगा.

समिट में शामिल होने वाले मेहमान शाम को गंगा आरती में भी शामिल होंगे. इसके बाद 12 जून को सारनाथ घूमने जाएंगे, जहां विकास को लेकर एक बैठक भी होगी. बैठक की अध्यक्षता भारत के विदेश में एस जयशंकर करेंगे, जो शनिवार को ही वाराणसी पहुंच चुके हैं.

 

 

3 Comments

We welcome.

  • Jun 11 2023 6:55:50:873PM

We welcome.

  • Jun 11 2023 6:55:50:307PM

Jai Jai Shri Ram. Jai Hind.

  • Jun 11 2023 6:39:21:747PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार